Mon. Oct 14th, 2024

बीसीसीआइ प्रमुख सौरभ गांगुली खतरे से बाहर,  ऑपरेशन कर लगाया गया स्टेंट

1 min read
  • तीन जगहों पर जमे खून के थक्के, लगाने होंगे दो और स्टेंट- जांच के लिए चिकित्सकों की तीन सदस्यीय कमेटी गठित- घर में जीम करने के दौरान घटी घटना

कोलकाता। बीसीसीआइ अध्यक्ष व भारतीय क्रिकेट के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली को शनिवार को दिल का दौरा पड़ने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया। वह कोलकाता स्थित अपने घर में सुबह जीम कर रहे थे, तभी सिर चकराने के बाद गिर गए।  उन्होंने ब्लैकआउट होने की शिकायत की। उन्होंने तुरंत अपने पारिवारिक डॉक्टर को बुलाया। डॉक्टर ने तुरंत गांगुली को  वुडलैंड अस्पताल में भर्ती कराने की सलाह दी। वहां एंजिओग्राम करने से  सीने में तीन जगहों पर खून के थक्के जमा होने का पता चला। तुरंत चिकित्सकों की तीन सदस्यी टीम का गठन कर गांगुली की एंजिओप्लास्टी कर  एक स्टेंट लगाया गया। चिकित्सकों की मानें तो दो औऱ स्टेंट लगाने पड़ सकते हैं। फिलहाल उनकी हालत खतरे से बाहर है। उधर, पिता की तबीयत खराब होने की सूचना पाकर उनकी बेटी सना गांगुली भी तुरंत अस्पताल पहुंच गई। बाद में राज्य के खेल राज्य मंत्री लक्ष्मीरतन शुक्ला व अन्य भी दादा का हालचाल जानने अस्पताल पहुंचने लगे। वहीं, दादा की तबीयत खराब होने की खबर पाकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने भी ट्वीट कर जल्द स्वस्थ होने की कामना की और परिवार के पास रहने का आश्वासन दिया।  
विराट, सहवाग और भज्जी समेत दिग्गजों ने की जल्द स्वस्थ होने की कामना
सौरभ गांगुली की तबीयत खराब होने की खबर फैलते ही चारों ओर से दुआओं के लिए हाथ उठने लगे। क्रिकेट कप्तान विराट कोहली, शिखर धवन, विरेंद्र सहवाग, हरभजन सिंह (भज्जी), बीसीसीआइ के सचिव जय शाह, पूर्व महिला क्रिकेट कप्तान अंजुम चोपड़ा, मोहम्मद कैफ और किरण मोरे आदि ने सोशल मीडिया पर ट्वीट कर गांगुली के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना की।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.